No icon

कोविड

देशभर में कोरोना की तीसरी लहर पसार रही पांव,बाँदा में भी ओमीक्रान का दांव

"देशभर में कोविड19 की तीसरी लहर ने पैर पसारने शुरू कर दिए है। यूपी समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव नजदीक है। वहीं कई राज्यों में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगने लगा है। यूपी में रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन।" 

दिल्ली। उत्तरप्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव आते ही मीडिया खबरों से पश्चिमी देशों में उठा कोरोना तीसरी लहर का संक्रमण ओमीक्रान भारत में भी दस्तक दे चुका है। देश की राजधानी दिल्ली, बिहार, यूपी, हरियाणा में रात्रिकालीन कर्फ्यू शुरू हो गया है। उत्तरप्रदेश में अब रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा। वहीं मुख्यमंत्री योगी ने मकर संक्रांति तक कक्षा 10 तक के सभी स्कूलों को बन्द करने के आदेश किये है। सार्वजनिक समारोह व शादी ब्याह के लिए गाइडलाइंस जारी है। बिहार में 50 % उपस्थिति के साथ सरकारी दफ्तर खुलेंगे। बतलाते चले कि देश में पिछले 8 दिन के अंदर 535% केस बढ़े है। यूपी में 992 नए मरीज तो देश मे 37,379 नए मरीज मिले है लेकिन लोगों की लापरवाही कम नहीं हो रही है। बड़ी बात है कि दो कोरोना विभीषिका झेलने वाले देश मे आम नागरिकों को भीड़भाड़ और चुनावी रैलियों में गदर करने से गुरेज नहीं है। दूसरी लहर में महानगरों से छोटे शहरों तक कोरोना चिकित्सा की बदइंतजामी के बीच लाशों का कहर सबने देखा है। बावजूद इसके बेखबरी जारी है। 

बाँदा में बीजेपी नेता व सिपाही संक्रमित

बाँदा में 24 घण्टे के दरम्यान दो केस सामने आए है। बीते सोमवार को बनारस से लौटे इंद्रानगर निवासी 45 वर्षीय भाजपा नेता को बुखार के बाद ज़िला अस्पताल में कोविड सेंट ले जाकर एंटीजन जांच कराई गई। वह पॉजीटिव निकल आये। वहीं सिविल लाइन चौकी में सिपाही भी संक्रमित हुआ है। दोनों के परिजनों को कोरोना गाइडलाइंस के मुताबिक आइसोलेशन में रखा गया है। सीएमओ बाँदा वीपी तिवारी ने अभी स्थिति नियंत्रण में बतलाई है। वहीं प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

Comment As:

Comment ()